बिना डीजल से चलने वाला ट्रैक्टर हो गया है लॉन्च जाने इन की कीमत और चौकाने वाले फीचर्स | Sonalika Tiger Electric Tractor

Sonalika Tiger Electric Tractor

Sonalika Tiger Electric Tractor सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर कीमत क्या है (Sonalika Tiger Electric Tractor Kimat Kya Hai) : हमारे कुछ मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के मुताबिक हाल ही में पता चला है की सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांड ने एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर लॉन्च किए है। अब किसान को हो गई बले बले क्यों की किसान को जो खेत की जुताई के लिए डीजल का खर्च होता था यह अब के बाद नही होगा। सोनालिका ट्रैक्टर ब्रांच का यह इलेक्ट्रिक टाइगर टैक्टर बिना डीजल से चलता है।

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत देखने

यहां क्लिक करें

किसान को अपनी खेत की जुताई से लेकर बुवाई और कटाई तक जो ट्रैक्टर में डीजल का खर्च होता था यह अब के बंद बंध हो जाएगा इस लिए किसान को कृषि कार्य में 80 प्रतिशत तक का खर्च भी कम हो जाएगा। सोनालिका इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में डीजल की कोई जरूरत नहीं है। यह ट्रैक्टर चलाने में भी आरामदायक है। सोनालिका इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर लॉन्च हो गया है और कंपनी ने इन इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत भी किसान के बजेट में निर्धारित की है। फिर भी ताकत के मामले में दमदार इंजन इस ट्रैक्टर में दिया गया है। Sonalika Tiger Electric Tractor

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर कीमत क्या है (Sonalika Tiger Electric Tractor Kimat Kya Hai)

आज के इस ikhedutputra.Com के इस आर्टिकल के माध्यम से हम सोनालिका ट्रैक्टर कंपनी का यह टाइगर ट्रैक्टर के सभी एडवांस फीचर्स के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और इस इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत भारत के मार्केट में कितनी रखी है इन के बारे में भी जानेंगे। इस लिए आप हमारे इस आर्टिकल के अंत तक हमारे साथ बने रहे।

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर विशिष्टताएँ (Sonalika Tiger Electric Tractor Specifications)
हमारे सभी किसान बंधु यह सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर को लॉन्च होने के साथ खुशी से जूम उठे है। क्यों की अब खेती के कई सारे कार्य इस ट्रैक्टर की मदद से बिना डीजल खर्च से होने वाला है। सोनालिका ट्रैक्टर निर्माता कंपनी यह टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर किसान की सभी जरूरियातो को ध्यान में रख के इस ट्रैक्टर के सभी एडवांस फीचर्स और लेटस तकनीक से तैयार किए है।

टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के एडवांस फीचर्स (sonalika tiger electric tractor specifications)

सोनालिका कंपनी का यह टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में आगे चलने के लिए 6 गियर और रिवर्स की तरफ चलने के लिए 2 गियर दिया है। इस में जो ड्राइवर को बैठने के लिए सीट मिलती है यह भी काफी आरामदायक है। पूरा दिन इसे कृषि के कार्य में चलाते रहे तब भी थकान महसूस नहीं होती है। इन के आगे के टायर की साईज 5-12 के और पिछले टायर 8-18 के दिए गई है। इस ट्रैक्टर में ब्रेक भी OIB सिस्टम वाली मिलती है। इस टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की भार उठाने की या वजन खींचने को क्षमता 500 किलोग्राम तक की है। इस ट्रैक्टर की मदद से किसान खेती के सभी कार्य बड़ी आसानी से कर सकता है। जैसे की कृषि कार्य में खेत की गहरी जुताई, ग्रास कटर, ट्रॉली, थ्रेसर मशीन, बीज बुवाई, आदि खेत के कार्य कर सकता है Sonalika Tiger Electric Tractor

बैंक ऑफ़ बड़ोदा दे रहा है आधार कार्ड पर ₹50,000 से ₹100000 तक का लोन,

ऐसे करें अप्लाई |

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत (Sonalika Tiger Electric tractor Price)
सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर की कीमत भारतीय मार्केट में 5.91 से लेकर 6.22 तक सोनालिका ट्रैक्टर कंपनी ने निर्धारित किया है। कंपनी से इस ट्रैक्टर को 11 HP कैटगरी में रखा है.

टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में बैटरी किसी मिलती है?

Sonalika Tiger Electric Tractor सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर में आप को है पावर वाली तगड़ी बैटरी मिलती है। जो 25.5 KW क्षमता वाली है। और यह बैटरी कम से कम 10 घंटे में फूल चार्ज हो जाती है। इस बैटरी को फास्ट चार्जिंग का स्पोर्ट भी दिया गया है। इसी लिए आप इन्हे केवल 4 घंटे में फूल चार्जिंग कर सकते है और 8 घंटे तक लगातार चला सकते है। इस बैटरी में नेचुरल कूलिंग सिस्टम आती है जिससे ये बैटरी चार्ज होने के दौरान हीट नहीं होती है और बैटरी की लाइफ 5 हजार घंटे तक को है।

सोनालिका टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर के एडवांस फीचर्स (sonalika tiger electric tractor review)

यह टाइगर इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर 11 HP का है। इन की पावर 15 HP पावर तक जा सकती है। इस में 6 गीयर होते है। यह ट्रैक्टर एक घंटे में स्पीड के साथ 25 किलोमीटर तक चल सकता है। यह बिना डीजल से चलता है इस लिए धूवा नही निकलता है और वातावरण को भी प्रदूषित नही करता है। इस में जो पावरफुल बैटरी लगी है यह भी 5 साल की गारंटी के साथ मिलती है। इन के पावरफुल इंजन हिट नहीं होता है। इस लिए ड्राइवर को काफी आराम मिलता है। Sonalika Tiger Electric Tractor

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Scroll to Top